नागपुर, केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता नितिन गडकरी ने नागपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित किया। संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि वीडी सावरकर समाज सुधारक और देशभक्त थे। किसी को सावरकर के बारे में जाने बिना उनकी आलोचना नहीं करनी चाहिए।

स्कूली पाठ्यक्रम से सावरकर को हटाने पर गडकरी ने जताई नाराजगी

यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कर्नाटक में स्कूली पाठ्यक्रम से सावरकर और आरएसएस संस्थापक केबी हेडगेवार को हटाया जा रहा है। इससे दर्दनाक कुछ भी नहीं हो सकता।

संविधान हमारे लिए गीता, कुरान की तरह: गडकरी 

गडकरी ने भाजपा व्यापारी संवाद सम्मेलन में कहा कि संविधान हमारे लिए भगवद्गीता, बाइबल और कुरान की तरह है। यदि समाज को इनके सिद्धांतों के अनुसार स्वरूप देना है तो हर वर्ग को खुश और संतुष्ट होना होगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद के प्रति भाजपा प्रतिबद्ध है।

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर कसा तंज

इससे पहले नागपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा,"एक बार एक नेता ने उन्हें कांग्रेस में शामिल होने की सलाह दी थी, जिसके जवाब में उन्होंने कहा था कि वह उस पार्टी का सदस्य बनने के बजाय कुएं में कूद जाएंगे। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने दावा किया कि कांग्रेस अपने 60 साल के शासन में जितना काम नहीं कर पाई, भाजपा सरकार ने उससे दोगुना काम पिछले नौ साल में किया है।"

कांग्रेस ने निजी लाभ के लिए खोले कई शैक्षणिक संस्थान: गडकरी

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस के बारे में कहा कि यह पार्टी बनने के बाद से कई बार टूटी है। अपने 60 वर्ष के शासन के दौरान कांग्रेस ने 'गरीबी हटाओ' का नारा दिया, लेकिन अपने निजी लाभ के लिए उसने कई शैक्षणिक संस्थान खोले। उन्होंने कहा कि हमें अपने देश के लोकतंत्र के इतिहास को नहीं भूलना चाहिए। हमें भविष्य के लिए अतीत से सीखना चाहिए।

आरएसएस की सराहना की

गडकरी ने आरएसएस की छात्र शाखा -अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के लिए काम करते हुए अपने शुरुआती दिनों में मूल्यों को स्थापित करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की भी सराहना की। कांग्रेस के बारे में बात करते हुए मंत्री ने कहा कि पार्टी बनने के बाद से वो कई बार टूट चुकी है।