कर्नाटक के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री दिनेश गुंडू राव ने रविवार को कहा कि सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं से विकास कार्यों में बाधा आएगी, क्योंकि निवेशक हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में परियोजनाओं के वित्तपोषण से हतोत्साहित होंगे।

विकास ही प्राथमिकता: राव

पत्रकारों को संबोधित करते हुए राव, जिन्हें दक्षिण कन्नड़ जिला प्रभारी मंत्री नियुक्त किया गया है, ने जिला प्रशासन, जिला पंचायत और अन्य स्थानीय निकायों से विकास पहलों को प्राथमिकता देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं को जाति और धर्म के भेदभाव के बिना समयबद्ध तरीके से वास्तविक लाभार्थियों तक पहुंचना चाहिए।

कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ करें सख्त कार्रवाई

  • मंत्री ने पुलिस से जिले में कानून व्यवस्था को बिगाड़ने वाली गतिविधियों में लिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आह्वान किया।
  • पुलिस उन युवाओं पर भी प्रभावी नियंत्रण रखे, जो नफरत फैलाने वाले भाषणों से उकसाए जाते हैं और जिले में सांप्रदायिक सद्भाव के लिए काम करते हैं।
  • राव ने कहा कि वह जिला प्रभारी मंत्री के रूप में नियुक्त होने से खुश हैं और दक्षिण कन्नड़ के लोगों की भावनाओं को समझते हुए उनके लिए काम करेंगे। 
  • उन्होंने जिला अधिकारियों से मानसून के मौसम से पहले आवश्यक सावधानी बरतने को कहा।

आरएसस को आवंटित जमीन की होगी समीक्षा

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सरकार पिछले शासन के दौरान आरएसएस और उससे जुड़े संगठनों को सैकड़ों एकड़ जमीन के आवंटन की समीक्षा करेगी। इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हरीश कुमार एमएलसी, अशोक कुमार राय विधायक, पार्टी नेता शकुंतला शेट्टी, जे आर लोबो और इवान डिसूजा उपस्थित थे।