मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना अंतर्गत जिले में पंजीकृत व अंतिम रूप से पात्र महिलाओं को शनिवार, 10 जून को एक-एक हजार रूपए की प्रथम सहायता राशि का भुगतान किया जाएगा। जिले में 1 लाख 79 हजार 602 लाड़ली बहनों में से 1 लाख 68 हजार 232 महिलाओं के आधार लिंक और डीबीटी सक्रिय खातों में राशि अंतरित की जाएगी, जबकि शेष 11 हजार 370 महिलाओं का बैंक खाता आधार लिंक और डीबीटी इनेबल होने पर राशि का भुगतान किया जा सकेगा। सहायता राशि वितरण का कार्यक्रम ग्राम स्तर, ग्राम पंचायत मुख्यालय स्तर और नगरीय वार्डों में भी आयोजित किया जाएगा। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा इन बहनों को घर-घर जाकर पीले चावल और लाड़ली आमंत्रण कार्ड देकर कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। एनआईसी द्वारा भी सभी लाड़ली बहनों को एसएमएस के माध्यम से आमंत्रित किया जा रहा है।

जिला कार्यक्रम अधिकारी ऊदल सिंह ठाकुर ने बताया कि शनिवार को शाम 5 से 6 बजे के मध्य स्थानीय कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। महिलाएं रंगोली, बुन्देली गीत, सांस्कृतिक लोक नृत्य, गायन वादन में सहभागिता करेंगी। इस अवसर पर लाड़ली बहनों सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, जनसेवा मित्र, जनअभियान परिषद की प्रस्फुटन समितियों के सदस्य, अंत्योदय समितियां, महिला स्वसहायता समूह, स्वच्छता दूत, किसान मित्र, सहयोगिनी मातृ समितियां, शौर्यादल के सदस्य और स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान जबलपुर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम के माध्यम से शाम 6 बजे महिलाओं को संबोधित करेंगे। इसका वेबकास्ट और दूरदर्शन के माध्यम से प्रत्येक ग्राम और वार्ड में स्क्रीन के जरिए सीधा प्रसारण किया जाएगा। कार्यक्रम उपरांत दीपोत्सव होगा।