कोलकाता, पश्चिम बंगाल विधानसभा में कांग्रेस के इकलौते विधायक बायरन बिस्वास सोमवार को पश्चिम मेदिनीपुर जिले में सत्तारूढ़ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। इसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

जनसंपर्क अभियान के दौरान टीएमसी में शामिल हुए बिस्वास

मुर्शिदाबाद जिले में अल्पसंख्यक बहुल सागरदिघी निर्वाचन क्षेत्र के विधायक बिस्वास सत्तारूढ़ टीएमसी के चल रहे जनसंपर्क अभियान - तृणमूल ए नबोजोवार (तृणमूल में नई लहर) के दौरान घाटल क्षेत्र में पार्टी में शामिल हुए।

हम बिस्वास का तहे दिल से स्वागत करते हैं: टीएमसी

टीएमसी ने ट्वीट कर कहा, “आज चल रही #JonoSanjogYatra के दौरान अभिषेक बनर्जी की उपस्थिति में, सागरदिघी के कांग्रेस विधायक बायरन बिस्वास हमारे साथ शामिल हुए। हम उनका तृणमूल कांग्रेस परिवार में तहे दिल से स्वागत करते हैं! भाजपा की विभाजनकारी और भेदभावपूर्ण राजनीति के खिलाफ लड़ने के अपने संकल्प को मजबूत करने के लिए, आपने सही मंच चुना है। साथ मिलकर, हम जीतेंगे!"

सागरदिघी उपचुनाव में बिस्वास ने दर्ज की जीत

बिस्वास ने इस साल की शुरुआत में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के टिकट पर सागरदिघी सीट जीती थी। इस तरह राज्य विधानसभा में कांग्रेस को इकलौती सीट मिली थी, क्योंकि 2021 के विधानसभा चुनावों में वह अपना खाता खोलने में विफल रही थी।

कांग्रेस नेतृत्व ने साधी चुप्पी

सागरदिघी विधानसभा क्षेत्र में 27 फरवरी को मतदान हुआ था। इसके बाद दो मार्च को परिणाम घोषित हुए थे। कांग्रेस ने सागरदिघी में वाममोर्चा के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था। अब उनके तृणमूल में शामिल होने के बाद कांग्रेस नेतृत्व ने चुप्पी साध ली है।