MP Whether Forecast:- मध्यप्रदेश के कई जिलों में आज बदलेगा मौसम, आंधी के साथ होगी तेज बारिश।

प्रदेश के कई जिलों में आज मौसम में बदलाव देखने को मिलने वाला है, मध्यप्रदेश के उत्तर पश्चिमी और पूर्वी जिलों में बारिश की गतिविधियां होने वाली है, दोपहर बाद अचानक तेज आंधी के साथ बारिश दर्ज की जा सकती है।

*पश्चिमी विक्षोभ के कारण बदलेगा मौसम*

मौसम में बदलाव का मुख्य कारण पश्चिमी विक्षोभ है जो उत्तर भारत में बना हुआ है साथ ही इस समय राजस्थान के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी सक्रिय हैं इन सभी मौसमी परिस्थितियों के बीच मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रही है।

*इन जिलों में होगी बारिश*

मध्यप्रदेश के नीमच, मंदसौर, धार, झाबुआ, चंबल, उज्जैन, भोपाल, ग्वालियर, बड़वानी, अलीराजपुर,‌ खंडवा, रतलाम, रायसेन, विदिशा, छतरपुर,‌ टीकमगढ़, सागर, दमोह, कटनी,‌ पन्ना, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, बालाघाट, जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश दर्ज की जा सकती है।

*बारिश से तापमान में हो रही गिरावट*

मध्यप्रदेश में बीते 48 घंटों में कई जिलों में बारिश दर्ज की गई है जिसके चलते प्रदेश में तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है, मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक गिरे हैं, मध्यप्रदेश में अभी भी कई जिलों में लू का प्रकोप भी बना हुआ है, परन्तु आगामी दिनों में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है, जिससे उन जिलों में भी गर्मी लू से राहत मिल सकती है।