इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अनुसार इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को लंकाशायर के लिए खेलते हुए कमर में चोट लग गई। आयरलैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाले एशेज अभ्यास टेस्ट से पहले उनकी फिटनेस का आकलन किया जाएगा। 40 वर्षीय गेंदबाज को ओल्ड ट्रैफर्ड में समरसेट के खिलाफ मैच के पहले दिन चोट लगने के कारण मैदान से बाहर कर दिया गया था

एशेज से पहले हुए चोटिल-

एंडरसन की कमर में एक हल्की चोट सामने आई है। ईसीबी ने एक बयान में कहा कि आयरलैंड के खिलाफ गुरुवार 1 जून 2023 से लॉर्ड्स में होने वाले टेस्ट मैच के समय उनकी फिटनेस का आकलन किया जाएगा। एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉडटेस्ट इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाली जोड़ी हैं। इस बीच टीम अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली एशेज में साथ गेंदबाजी करने के लिए बेताब होगी।

पांच मैचों की सीरीज इंग्लैंड पहले से ही जोफ्रा आर्चर की फिटनेस के बारे में चिंतित है। आईपीएल में पिछले हफ्ते कोहनी की चोट के कारण आर्चर को सीजन से बाहर होना पड़ा था। इस बीच अब दुनिया के नंबर 2 टेस्ट गेंदबाज एंडरसन एशेज से पहले इंग्लैंड के चोटिल गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जो इस हफ्ते काउंटी चैंपियनशिप के तीन दिनों के खेल से गायब हैं।

एशेज टेस्ट से बाहर हुए ये गेंदबाज-

लंकाशायर के खिलाफ पिछले हफ्ते काउंटी चैंपियनशिप मैच में हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझने के बाद नॉटिंघमशायर के तेज गेंदबाज ओली स्टोन पहले एशेज टेस्ट से बाहर रहेंगे। 29 वर्षीय गेंदबाज ने 2018 में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी, जिन्होंने इंग्लैंड के लिए तीन टेस्ट और आठ वनडे मैच खेले हैं। ओली स्टोन को ट्रेंट ब्रिज में रोमांचक ड्रॉ के दौरान मैदान से बाहर जाने के बाद स्कैन के लिए भेजा गया था।