Google Bard AI Features अगर आप भारत में रहते हैं और ChatGPT का इस्तेमाल करके बोर हो गए हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब गूगल बार्ड भारत में इस्तेमाल करने के लिए उपलब्ध है। आइए जानते हैं इसको फ्री में कैसे इस्तेमाल करना है। 

गूगल ने अपने Google I/O 2023 इवेंट में BARD को नए फीचर के साथ पेश किया है। गूगल बार्ड को 20 से ज्यादा कोडिंग लैंग्वेज आती है। सर्च की दिग्गज कंपनी Google ने अपने चैटजीपीटी प्रतिद्वंद्वी चैटबॉट बार्ड को अब 180 से अधिक देशों में उपलब्ध करा दिया है।

आपको बता दें कि बार्ड को इंडिया में फ्री में इस्तेमाल किया जा सकता है। आइए आपको डिटेल से समझाते हैं कि आप इसे फ्री में कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

भारत में उपलब्ध हुआ Google Bard

कंपनी ने गूगल बार्ड की वेटलिस्ट को भी हटा दिया गया है। अंग्रेजी के अलावा बार्ड जापानी और कोरियाई में भी पेश किया जाएगा। बार्ड को बहुत 40 दूसरी लैंग्वेज में भी रोल आउट किया जा रहा है। बार्ड अब Google के नए लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM), PaLM 2 से पॉवर्ड है। चैटबॉट को सिर्फ टेक्स्ट के साथ लॉन्च किया गया था, लेकिन अब Google इसे बेहतर रिस्पॉन्स दे रहा है। यूजर्स अपने जवाबों में सीधे Google इमेज सर्च से इमेज देख पाएंगे।

ऐसे फ्री में इस्तेमाल करें Google Bard

  1. बार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट https://bard.google.com पर जाएं
  2. पेज के निचले दाएं कोने में 'Try me' ऑप्शन पर क्लिक करें
  3. पेज के नीचे 'I agree' पर क्लिक करें
  4. अब आप वेटिंग लिस्ट के बिना Google Bard को फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं

बता दें कि शुरुआत में Bard को अमेरिका और यूके में वेटलिस्ट के जरिए उपलब्ध कराया गया था। अब इसे 180 से ज्यादा देशों में उपलब्ध करा दिया गया है। हालांकि, अभी भी यह बीटा स्टेज में है और इसमें कुछ गलतियों की भी संभावना जताई जा रही है।